कुपवाड़ा में मुठभेड़, जवान शहीद, एक घायल

शोपियां में विस्फोट से बच्चा मृत, 3 गंभीर 
श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती कुपवाड़ा जिले के कांडी वन क्षेत्र में बुधवार की सुबह आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों के एक गश्ती दल पर हमला किया जिसमें एक जवान शहीद हो गया जबकि एक अन्य जवान घायल हो गया।
सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना के आधार पर सुरक्षाबल के जवानों ने तलाशी अभियान की शुरुआत की। जैसे ही वे वन क्षेत्र की ओर बढ़े तभी वहां पहले से मौजूद आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से हमला कर दिया जिसमें 2 जवान घायल हो गये जिन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां एक जवान ने दम तोड़ दिया।
तलाशी अभियान के लिए अतिरिक्त सुरक्षाबलों को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की।

दूसरी तरफ, शोपियां जिले के मीमांदर में दोपहर को एक आवासीय परिसर के अंदर हुए विस्फोट में एक बालक की मौत हो गयी और 4 बच्चे जख्मी हो गये।
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि खुर्शीद अहमद शेख के आवासीय परिसर में बालकों का समूह किसी वस्तु के साथ खेल रहा था कि तभी अचानक उसमें हुए विस्फोट में 5 बच्चे (सभी 6-8 वर्ष) जख्मी हो गये। उन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया जहां सालिक इकबाल शेख को (7) चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया शेष 3 लड़कों और एक लड़की को इलाज के लिए एसएचएमएस अस्पताल ले जाया गया जिनमें 3 की स्थिति गंभीर है।
पुलिस विस्फोट के कारणों का पता लगा रही है।

एसे अन्य लेख

Leave a Comment

अन्य समाचार

ईशा अंबानी की इटली में आज सगाई

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार मुकेश अंबानी के घर एक बार फिर सगाई की [Read more...]

आतंकियों ने 3 पुलिसकर्मियों को अगवा कर की हत्या

श्रीनगरः पाक फौज द्वारा बीएसएफ जवान की बर्बर हत्या के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने शुक्रवार तड़के शोपियां जिले में 3 पुलिसकर्मियों को अगवा कर उनकी हत्या कर दी। पुलिसकर्मियों के तलाशी अभियान के दौरान तीनों शव कापरन गांव से [Read more...]

मुख्य समाचार

भारत में राफेल पर रार, डेप्युटी एयर मार्शल रघुनाथ ने उड़ाया लड़ाकू विमान

नयी दिल्ली : देश में एक तरफ राफेल विमान के सौदे को लेकर राजनीतिक युद्ध छिड़ा हुआ है वहीं दूसरी तरफ वायुसेना 36 राफेल विमानों को बेडे़ में शामिल करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। भारतीय वायु सेना [Read more...]

श्रीकांत का अभियान मोमोटा से हारकर खत्म

चांगजूः भारतीय शटलर किदाम्बी श्रीकांत का अभियान 10 लाख डालर इनामी राशि के चाइना ओपन बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 1000 टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में मौजूदा विश्व चैम्पियन केंटो मोमोटा से हारकर खत्म हो गया। [Read more...]

ऊपर