अब पकड़ाया किसिंग बाबा, किस करके और गले मिलकर महिलाओं करता था इलाज

नई दिल्ली : हमारे देश में प्राचीन काल से ही कई अंधविश्वास और कुप्रथाओ का बोलबाला रहा हैं। पढ़े लिखे होने के बावजूद लोग आंखें मूंद कर बाबाओं की झूठीं बातों पर विश्वास कर लेते हैं। जिसका उदाहरण हम लगातार मीडिया में आईं खबरों में देखते रहते हैं। हम इन ढोगीं बाबाओं पर सिर्फ विश्वास ही नहीं करते बल्कि पूरी नियम और श्रद्धा से इनकी बातों का पालन भी करते हैं। कुछ ऐसी ही एक मामला असम के मोरी गांव से सामने आया है। जहां एक ऐसे बाबा का पता चला है जो किसी भी बीमारी का इलाज महिलाओं को गले लगाकर और किस कर के ठीक कर देते हैं। मोरीगांव के भोरतापुल गांव में खुद को भगवान कहने वाले बाबा राम प्रकाश चौहान दावा करते हैं कि वो किसी भी महिला का इलाज उसे गले लगाकर और उसे किस करके कर सकते हैं।बाबा का दावा है कि वह अपनी ‘अलौकिक शक्तियों’ के साथ अपनी शारीरिक और मनोवैज्ञानिक समस्याओं को ठीक करने के लिए महिलाओं को गले लगाकर उन्हें किस करता है, जिससे महिलाओं को राहत मिलती है। जब लोगों को बाबा की इन अश्लील हरकतों के बारे में पता चला तो बाबा के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई जिसके बाद पुलिस ने बाबा को महिलाओं के साथ अश्लील हरकत करने के आरोप में उसे गिरफ्तार कर लिया है। हमारे देश में ऐसे और भी नामी-गिरामी बाबा पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं जो इलाज के नाम पर महिलाओं का शोषण किया करते थे।
पेट पकड़कर किसी भी मर्ज का इलाज करने वाले बाबा
ये बाबा मधुबनी से जिला मुख्यालय से 3 किलोमीटर की दूरी पर मिश्र टोला में बीमार महिलाओं का इलाज करते हैं। इस बाबा का दावा है कि वो बिना किसी मशीन, दवा या अस्पताल के ही अपने मरीजों का पेट पकड़कर इलाज करते हैं। ये बाबा सप्ताह में तीन दिन अपने मरीजों को देखते हैं। ये बाबा महिलाओं की नब्ज की बजाय पेट पकड़कर अश्लील हरकत करते हैं। गांव के भोले-भाले और अशिक्षित लोग ऐसे बाबाओं के भ्रमजाल में फंस जाते हैं सबसे बड़ी बात है कि पुलिस प्रशासन भी ऐसे बाबाओं के खिलाफ सबकुछ जानते हुए भी हरकत में नहीं आता है।
इलाज के बहाने महिलाओं की इज्जत से खेलता टोहाना का ये बाबा
भाटिया नगर स्थित बाबा बालकनाथ मंदिर के संत अमरपुरी बाबा उर्फ बिल्लू भी महिलाओं के इलाज के नाम पर उनका शोषण करता था इस बाबा का भंडोफोड़ किया राजनगर में रहने वाली एक महिला ने। महिला ने बताया है कि वह पिछले 7-8 साल से इस तांत्रिक बाबा के पास झाड़-फूंक से इलाज करवा रही थी। एक दिन बाबा ने महिला के पति को फोन कर उसे इलाज के लिए बुलाया जिसके बाद उसका पति अपनी पत्नी को मंदिर में ही छोड़ आया, जहां बाबा ने महिला को बेहोश कर उसका शोषण किया। जब महिला को होश आया तो देखा कि उसके शरीर पर कपड़े नहीं थे जब महिला ने पूछा तो बाबा ने उसे धमकी देते हुए किसी से भी इस बात का जिक्र ने करने की बात कही।
21वीं सदी में जब दुनिया चांद पर बसने की सोच रही दुनियाभर में शिक्षा का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है, इंटरनेट और मीडिया ने दुनियाभर में जागरुकता फैलाई है फिर भी अंधविश्वास अपनी जगह पर कायम है। अशिक्षित और भोले-भाले लोगों के अलावा शिक्षित और पढ़े-लिखे लोग भी इसका शिकार बन रहे हैं। अंधविश्वास एक ऐसी समस्या जिसका समाधान सामने होते हुये भी लोग इस पर भरोसा कर लेते हैं जिसके कारण ऐसे बाबाओं की दुकानें चलती हैं और लोगों का फायदा उठाते हैं।
इलाज के नाम पर करता था एय्याशी, कोडवर्ड ने बुलाता था राम-रहीम
दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद ढोंगी बाबा राम रहीम भी महिलाओं और कम उम्र की लड़कियों को इलाज के नाम पर अपने तहखाने में बुलाकर दुष्कर्म किया करता था। जिसके बाद उस महिला को डरा-धमका कर चुप रहने को कहा जाता था। इसके अलावा भी डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की रासलीला की बहुत सी कहानियां सामने आ चुकी हैं। दरअसल वो बहुत सी महिलाओं को गुफा में माफी के नाम पर भी बुलाता था आपको बता दें कि ‘माफी’ दुष्कर्म का ही कोडवर्ड था। जब वो किसी महिला को लेकर गुफा में जाता तो उसके चेले उसे बाबा की माफी बताते थे। बाबा की गुफा में सेवा के लिए केवल महिला सेवकों की तैनाती होती थी। यहां पर 209 महिला सेविकाएं बाबा की अनुयायी थी जो कि आने वाले नए शिकार को बाबा के लिए तैयार करती थी।
आसाराम बापू कोडवर्ड में करते थे महिलाओं का इलाज
भारत में बाबाओं ने भोली-भाली महिलाओं से भूत प्रेत, तंत्र-मंत्र और जादू टोने के नाम पर खूब शोषण और दुष्कर्म किए हैं। जिनमें से एक नाम संत आसाराम बापू का भी आता है। आसाराम बापू के कुकर्मां और पाखंडों की कहानी उनकी एक गुफा से निकली है। आपको बता दें कि ये वही गुफा है जिसमें उन्होंने काफी समय देकर रूहानी ताकतें हासिल करने की कोशिश की यह गुफा माउंट आबू के नजदीक पहाडि़यों स्थित है। इस गुफा में आसाराम ने इलाज के नाम पर जो रंगरलिया की हैं वो यहां के हर आम आदमी की जुबां पर है।
ये थे आसाराम के अश्लील कोड वर्ड
लड़की को एकांतवास में भेजो, लड़की को ध्यान की कुटिया में भेजो, 400 डायल करो, या फिर सर्मपण कर दो मीरा ऐसी ही कुछ लाइने बाबा अपने सेवादारों को सबके सामने कोडवर्ड में बोलते थे जिसके सहारे वो लड़कियों का निशाना बनाया करते थे।

Leave a Comment

अन्य समाचार

नरेंद्र मोदी और अशरफ गनी के बीच हुई महत्वपूर्ण बैठक

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने अशांत अफगानिस्तान में जारी शांति प्रक्रिया की स्थिति सहित अनेक महत्वपूर्ण क्षेत्रीय एवं द्विपक्षीय मुद्दों पर बुधवार को यहां गहन विचार विमर्श किया। नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर [Read more...]

विजय माल्‍या ने स्विस बैंक में भेजे 170 करोड़, भारतीय एजेंसियां नहीं रोक पाई

नई दिल्लीः ब्रिटिश सरकार ने भगौड़ा विजय माल्या के लंदन स्थित संपत्ति को फ्रीज कर दिया, लेकिन इससे पहले वह एक बड़ी रकम स्विस बैंक में ट्रांसफर करने में सफल हुआ था। इस बारे में ब्रिटेन द्वारा भारतीय एजेंसियों ने [Read more...]

मुख्य समाचार

भाजपा के सामने किसी राजनीतिक दल की कोई चुनौती नहीं : कैलाश विजयवर्गीय

नीमच : भारतीय जनता पार्टी के महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि देश में अब उनकी पार्टी के सामने कांग्रेस या अन्य किसी राजनीतिक दल की कोई चुनौती नहीं है। कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार दोपहर नीमच और जावद में कार्यकर्ताओं [Read more...]

नरेंद्र मोदी और अशरफ गनी के बीच हुई महत्वपूर्ण बैठक

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने अशांत अफगानिस्तान में जारी शांति प्रक्रिया की स्थिति सहित अनेक महत्वपूर्ण क्षेत्रीय एवं द्विपक्षीय मुद्दों पर बुधवार को यहां गहन विचार विमर्श किया। नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर [Read more...]

ऊपर