ऐश्वर्या सिवान से लड़ सकती है चुनाव, कांग्रेस ने दी शुभकामनाएं

लालू की बड़ी बहू ऐश्वर्या का फोटो पोस्‍टर में आने से कही छिड़ा सियासी तंज, तो कहीं बना भ्रम

पटनाः बिहार में सियासी पारा काफी गर्म है ,बयानों का दौर काफी जोर-शोर से चल रहा है। इन्ही चर्चाओं और बयानों में अब पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बेटे तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या भी शामिल हो गई है। भविष्य में चाल क्या गुल खिलायेगी, यह तो भविष्य में ही छिपा है। फिलहाल राजद के स्थापना दिवस के लिए पार्टी द्वारा तैयार बैनर-पोस्टर में तेज प्रताप की पत्नी ऐश्वर्या की तस्वीर को प्रमुखता से छापा गया है। इसके बाद ऐश्वर्या को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। अभी तक राजद की राजनीति में लालू परिवार के पांच सदस्य ही सक्रिय थे। ऐश्वर्या का प्रवेश छठे सदस्य के रूप में हुआ है।
बैनर में अन्य सदस्यों के साथ आई ऐश्वर्या की फोटो
विवाद ठंडा भी नहीं पड़ा था कि स्थापना दिवस कार्यक्रम के लिए जारी विज्ञप्ति में तेज प्रताप का नाम नहीं होने पर राजनीति गर्म हो गई। राजद में इसे लालू परिवार में विवाद के बाद तेज प्रताप को अलग-थलग करने की कोशिश बताया जाने लगा। हालांकि, तेज प्रताप ने इसका भी खंडन किया और परिवार को अटूट-एकजुट बताया। राजद के कार्यक्रमों में अभी तक लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव एवं मीसा भारती की ही तस्वीरों को तरजीह मिलती थी। लालू परिवार से किसी अन्य सदस्य को पोस्टर में जगह नहीं दी जाती थी। ऐश्वर्या को पहली बार बैनरों में लालू परिवार के अन्य सदस्यों के साथ देखा गया है। मालूम हो कि ऐश्वर्या की दो महीने पहले तेज प्रताप से शादी हुई है। तेज प्रताप ने कहा था कि ऐश्वर्या राजनीति में नहीं आएगी, लेकिन संसदीय चुनाव में सिवान से प्रत्याशी बनने की चर्चा भी साथ-साथ चल रही है।
कांग्रेस ने ऐश्वर्या की इंट्री पर दी शुभकामनाएं
वहीं इस मामले में कांग्रेस ने लालू परिवार की बड़ी बहू ऐश्वर्या राय की सियासी इंट्री पर शुभकामनाएं दी हैं। बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा है कि ऐश्वर्या की पृष्टभूमि राजनीतिक रही है।उनके दादा मुख्यमंत्री तो पिता मंत्री रह चुके हैं। ऐसे में अगर लालू परिवार की तरफ से उनकी सियासी इंट्री होती है तो कांग्रेस की शुभकामनाएं उनके साथ है।
राजद में कार्यकर्ताओं को जगह कब मिलेगी
बिहार की राजनीति कब किस करवट बैठेगी कहना मुश्किल है। लेकिन लालू आवास के बाहर लगे पोस्टर में तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या राय की तस्वीर आने के बाद राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है। इस मामले में जहां जेडीयू ने निशाना साधा है तो वहीं कांग्रेस ने इसका स्वागत किया है। जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि लालू के घर का हर व्यक्ति पार्टी में महत्वपूर्ण दावेदार हो जाता है। राजनीतिक परिवारवाद का इससे खराब चेहरा और कुछ नहीं हो सकता है। राजद कार्यकर्ताओं की दुहाई देते हुए नीरज ने पूछा कि आखिर कार्यकर्ताओं को जगह कब मिलेगी?

पोस्टर पर ऐश्वर्या का फोटो होने से पॉलिटिकल एंट्री के लगाए जा रहे कयास
गौरतलब है कि पांच जुलाई को होने वाले राजद के स्थापना दिवस समारोह को लेकर कार्यकर्ताओं ने एक पोस्टर लगाई है जिसमें लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, तेजप्रताप यादव, तेजस्वी यादव, मीसा भारती के साथ-साथ लालू की बहू ऐश्वर्या राय भी हैं। किसी राजनीतिक कार्यक्रम में पहली बार ऐश्वर्या की तस्वीर सामने आई है, जिससे यह संकेत मिलता है कि ऐश्वर्या कभी भी अब पॉलिटिकल में एंट्री कर सकती हैं।

लालू परिवार का विवाद छोड़ने का नाम नहीं ले रहा
राजद का 22वां स्थापना दिवस गुरुवार को पार्टी कार्यालय में मनाया जाना है। इसके पहले से लालू परिवार की चर्चाएं आम हैं, जिसके मुख्य किरदार तेज प्रताप हैं। दो दिन पहले तेज प्रताप के फेसबुक एवं ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट कमेंट को लेकर लालू परिवार की काफी फजीहत हुई थी। हालांकि बाद में तेज प्रताप ने इसे भाजपा एवं जदयू की साजिश करार देकर कह दिया कि उनका अकाउंट हैक कर उनकी ओर से आपत्तिजनक बयान जारी कर दिया गया था। विरोधी दल के नेता उनके परिवार में फूट डालने की साजिश कर रहे हैं।

 

एसे अन्य लेख

Leave a Comment

अन्य समाचार

वापसी की राह पर मानसून, कई राज्य रह गए सूखे

नयी दिल्ली : मानसून के बादल सिमटने लगे हैं। इस मौसम में जहां देश के कई इलाकों में जमकर बारिश हुई, वहीं कई इलाकों में इसमें काफी कमी भी दर्ज की गई है। अब तक पूरे देश में मानसून की [Read more...]

सर्जिकल स्ट्राइक की सालगिरह राजनीति नहीं देशभक्ति है : जावड़ेकर

नयी दिल्ली : विश्‍वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक की सालगिरह पर विश्वविद्यालयों को जारी संवाद पर विवाद के मद्देनजर मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सफाई देते हुए कहा कि इसमें कोई राजनीति नहीं है, बल्कि यह देशभक्ति [Read more...]

संघ के विचारधारा से नहीं चलेगा देश : राहुल

विश्व में आतंक प्रभावित देशों में भारत तीसरे स्‍थान पर, भारत समेत 5 देशों में 59 फीसदी हमले

तीन दिन पहले ऐसा फैसला सुनाया जिसके बारे बात करने में भी संकोच करती थी अन्य सरकारः पीएम मोदी

स्वामी असीमानंद को बरी करने वाले जज भाजपा में शामिल होना चाहते हैं

भारत-पाक बातचीत रद्द होने से बौखलाया पाक, इमरान खान ने यह कहा

खेल रत्न के लिए अब कोर्ट नहीं जाएंगे बजरंग, मेंटर योगेश्वर की सलाह के बाद बदला फैसला

एशिया कप के रिकार्डधारी बने धवन, 34 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ

ट्रंप सरकार एच-4 वीजाधारकों के वर्क परमिट को रद्द करेगी, भारतीयों पर पड़ेगा सर्वाधिक असर

मुख्य समाचार

आयुष्मान की पत्नी ताहिरा को कैंसर

मुंबईः बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना की पत्नी व लेखिका ताहिरा कश्यप ने खुलासा किया है कि चिकित्सीय जांच में उन्हें शुरुआती चरण का स्तन कैंसर होने की बात पता चली है। इंस्टाग्राम पोस्ट पर अपने आशावादी रवैये को जाहिर करते हुए [Read more...]

‘सबका साथ सबका विकास’ के मिशन के साथ आगे बढ़ रहा छत्तीसगढ़ : मोदी

रायपुरः छत्तीसगढ़ के एक दिवसीय संक्षिप्त दौरे पर शनिवार को गये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जांजगीर चांपा जिला में अटल विकास यात्रा के दौरान कृषक सम्मेलन में कहा कि रमन सिंह सरकार ने छत्तीसगढ़ को प्रगति करने वाले राज्यों में [Read more...]

ऊपर