आर्मी कैंप में हुए आतंकी हमले में 5 जवान शहीद, जैश के 4 आतंकी ढेर, सेना का ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीरः जम्मू-कश्मीर में सुंजवां आर्मी कैंप पर हुए हमले में अब तक 4 जवान शहीद हो चुके हैं। इस ऑपरेशन में अब तक छिपे हुए 4 आतंकियों को मार गिराया गया। इसमें एक आम नागरिक को भी अपनी जान गंवानी पड़ी है।
फिलहाल, यहां एक- दो आतंकियों के छिपे होने की आशंका जाहिर की जा रही है, जिसको लेकर सेना का ऑपरेशन अब भी जारी है। आतंकियों को मार गिराने के लिए शनिवार सुबह से सेना का ऑपरेशन शुरू हुआ था। इस बीच आर्मी चीफ बिपिन रावत भी जम्‍मू-कश्‍मीर पहुंच गए हैं और उनकी अगुवाई में सुरक्षा बल आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देने में जुटे हुए हैं।
बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सुंजवां आर्मी कैंप को आतंकियों ने निशाना बनाया है। शनिवार सुबह पांच बजे करीब शुरू हुए इस आतंकी हमले में अबतक पांच जवान शहीद हो गए हैं, जबकि कुछ अन्‍य के घायल होने की खबर है। इनमें से 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है। हमले में सेना के जवान की बेटी भी घायल हो गई है। हमले में एक नागरिक की मौत भी हो गई है।
लगातार दूसरे दिन भी आर्मी चीफ की निगरानी में सेना का ऑपरेशन जारी है। साल 2016 में उरी आतंकी हमले के बाद यह दूसरा बड़ा हमला है। अब तक जैश के चार आतंकियों को मार गिराया गया है, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि अब भी एक या दो आतंकी शिविर के अंदर मौजूद हैं। इस बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि है कि ऑपरेशन अब भी जारी है। मुझे लगता है कि इस पर टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है, जबकि ऑपरेशन चल रहा है। हमे यकीन है हमारे जवान सफलतापूर्वक इस ऑपरेशन को अंजाम देंगे।
कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, ‘पूरे राष्ट्र को हमारी सुरक्षा बलों के पीछे एकजुट होकर खड़े होना चाहिए, उन्हें प्रोत्साहित करना चाहिए। दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस के नेता इस तरह की त्रासदी को राजनीति से जोड़ते हैं। हमारी सेना के लोगों के खून और पसीने पर राजनीति करने के लिए उनकी कड़ी निंदा करते हैं।
पाकिस्तान को निशाने पर लेते हुए जम्मू-कश्मीर के डिप्टी सीएम निर्मल सिंह ने कहा, ‘यह निंदनीय हरकत है। ये हमला पाकिस्तान की कायरता को दर्शाता है जो सीधे तौर पर भारत का सामना नहीं कर सकता और मासूम नागरिकों पर हमला करने के लिए अपने लोगों (आतंकियों) को भेजता है। आर्मी कैंप के अंदर सेना के परिवार के क्वार्टर हैं, इसलिए सेना क्षेत्र को घेरने में सावधानी बरत रही है।

आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद

जानकारी के मुताबिक आतंकियों के पास एके-56 राइफल और भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं। आतंकियों के कब्‍जे में कोई बंधक नहीं है। कुल 26 में से 19 फ्लैट खाली करा लिए गए हैं। सेना कैंप के अंदर मौजूद आतंकियों को खदेड़ने के लिए ऑपरेशन तेज हो गया है। इस बीच आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

हमले का मास्टरमाइंड है मसूद अजहर का भाई

सुंजवां आतंकी हमले का मास्टरमाइंड रउफ असगर है। रउफ मौलाना जैश-ए-मोहम्मद का चीफ आतंकी मसूद अजहर का भाई है। फरवरी के पहले हफ्ते में रउफ ने भाई मौलाना मसूद अजहर के साथ हिजबुल के चीफ सैयद सलाउद्दीन से मिला था और 9 फरवरी को आतंकी अफजल गुरु की बरसी के दिन दोनों ने हमले को अंजाम देने के लिए मदद मांगी थी।

Leave a Comment

अन्य समाचार

जीयो कंपनी लायी है गीगा फाइबर हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सेवा, देशभर में एचडी वीडियो कॉलिंग हो सकेगी फ्री बात

नईदिल्ली : मुकेश अंबानी की कंपनी ने जियो गीगा फाइबर हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सेवाएं 15 अगस्त को लॉन्च करने की योजना थी, लेकिन अभी तक लॉन्च नहीं हुआ अभी तक यह भी स्पष्ट नहीं है कि इस सेवा को कब तक [Read more...]

संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव कोफी अन्नान का निधन, शांति प्रयासों के लिए जाने जाते है अन्नान

स्विटजरलैंड : संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव और नोबेल पुरस्कार से सम्मानित कोफी अन्नान का शनिवार की सुबह स्विटजरलैंड में निधन हो गया। कोफी अन्नान 80 वर्ष के थे। अन्नान के निधन की सूचना उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट [Read more...]

मुख्य समाचार

एशियाई खेल : 79 साल की रीता ताश के पत्‍ते से जीतना चाहती है सोना

नयी दिल्ली : भारत ने इंडोनेशिया में चल रहे 18वें एशियाई खेलों में भारत ने 570 खिलाड़ियों का बड़ा जत्था भेजा है उसमें एक महिला प्रतिभागी ऐसी भी हैं जो 79 साल की उम्र में अपना दांव आजमाएंगी। सुनकर हैरान [Read more...]

ढाबे में काम करने वाली कविता ने कबड्डी टीम में जगह बनायी

नयी दिल्‍ली : इंडोनेशिया में शुरु हो चुके एशियाई खेलों में देश को कबड्डी टीम से स्‍वर्ण की काफी उम्‍मीद है। अपने मेहनत के दम पर भारतीय महिला कबड्डी टीम में जगह बनाने वाली कविता की कहानी संघर्ष भरी है। [Read more...]

ऊपर