भाजपा कार्यालय पर राजद का हमला

लालू के ठिकानों पर छापों के खिलाफ हंगामा-पथराव, भाजपा-राजद कार्यकर्ता भिड़े

पटनाः राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के ठिकानों पर मंगलवार को आयकर छापे के बाद गुस्साए राजद कार्यकर्ताओं ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय पर हमला कर दिया। इसके बाद दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता भिड़ गए और कई लोग घायल हो गए। राजद कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यालय के सामने खड़ी गाड़ियों को भी तोड़ डाला। मामले पर नियंत्रण के लिए पहुंची पुलिस से भी हाथापाई की गई। पुलिस ने धक्का-मुक्की और सड़क जाम के मामले में भाजपा कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दायर कर लिया जबकि राजद कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई नहीं की।

यह है मामला

वरिष्ठ भाजपा नेता सुशील मोदी लालू पर लगातार भ्रष्टाचार के आरोप लगाते आ रहे थे। मंगलवार को लालू के 22 ठिकानों पर आयकर ने छापे मार दिए। इससे नाराज राजद कार्यकर्ता बुधवार को प्रदर्शन करने लगे। राजद के कार्यकर्ता हाथों में लाठी और झंडा लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी के विरोध में नारे लगाते हुए वीरचंद पटेल पथ स्थित राजद कार्यालय से आयकर गोलंबर की ओर जा रहे थे। इसी दौरान राजद के कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यालय पर हमला कर दिया और पथराव कर बाहर खड़ी गाड़ियों के शीशे तोड़ डाले। इस पर कार्यालय में मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध किया जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच झड़प शुरू हो गयी।

पुलिस ने संभाला मोर्चा

इस हमले में भाजपा के 6 कार्यकर्ता घायल हुए। काफी देर तक चले इस हंगामे के बाद पुलिस ने मामले को शांत कराया। पुलिस द्वारा राजद के कार्यकर्ताओं को भाजपा कार्यालय से दूर खदेड़ दिए जाने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने सड़क पर धरना देकर वीरचंद पटेल पथ को जाम कर दिया। पटना के एसपी चंदन कुशवाहा के मुताबिक दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर पहले पथराव का आरोप लगाया है। भाजपा कार्यालय के सचिव ललित यादव ने राजद कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

ईंट का जवाब पत्थर से

पटना भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि निकट के एक बड़े होटल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार थे और उन्हें भी घटना की जानकारी है। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार पर बेनामी संपत्ति को लेकर आयकर विभाग के छापे के कारण राजद के गुंडों ने पार्टी कार्यालय पर हमला किया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के मुताबिक भाजपा कार्यालय पर राजद अध्यक्ष यादव के गुंडों ने पथराव किया और पार्टी कार्यकर्ताओं पर लाठी से हमला किया है।

राजद का आरोप

राजद प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि भाजपा के लोगों ने शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन कर रहे राजद कार्यकर्ताओं पर हमला किया है।
इस घटना को वह बिहार के कोने-कोने तक पहुंचाएंगे।

बिहार के लिए काला दिनः मांझी

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि यह हमला राजद की गुंडागर्दी को दर्शाता है जो लोकतंत्र के लिए खतरनाक है। हम के अध्यक्ष जीतनराम मांझी के मुताबिक बिहार के लिए यह काला दिन है। केंद्र सरकार को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए।

एसे अन्य लेख

Leave a Comment

अन्य समाचार

अंग्रेजी माध्यम स्कूलों पर रखी जाएगी निगरानी – पार्थ

कोलकाता : सोमवार को विधानसभा में प्रश्नोत्तर काल के दौरान राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने ​कांग्रेस विधायक असित मित्रा के सवालों का जवाब देते हुए कहा ​कि राज्य के अंग्रेजी माध्यम स्कूलों पर निगरानी रखने के लिए राज्य [Read more...]

चीन हमसे कुछ नहीं खरीदता : मालदीव

माले : मालदीव चीन के साथ किए गए फ्री ट्रेड समझौते से बाहर निकलेगा। इसका ऐलान मालदीव सत्ताधारी गठबंधन का नेतृत्व करने वाले मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रमुख मोहम्मद नशीद ने कही। उन्होंने दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी इकॉनमी के [Read more...]

मुख्य समाचार

अंग्रेजी माध्यम स्कूलों पर रखी जाएगी निगरानी – पार्थ

कोलकाता : सोमवार को विधानसभा में प्रश्नोत्तर काल के दौरान राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने ​कांग्रेस विधायक असित मित्रा के सवालों का जवाब देते हुए कहा ​कि राज्य के अंग्रेजी माध्यम स्कूलों पर निगरानी रखने के लिए राज्य [Read more...]

नायडू मिले ममता से, हुई विपक्षी एकता पर बात

कोलकाता : लोकसभा चुनाव में भाजपा को शिकस्त देने के लिए विपक्ष एक बार फिर सक्रिय हो गया है। इस कड़ी में सोमवार को आंधप्रदेश के मुख्यमंत्री व टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलें। [Read more...]

ऊपर