हैप्पी बर्थडे ‘बाजीराव’…

मुंबईः बॉलीवुड के अलाउद्दीन खिलजी और बाजीराव रणवीर सिंह आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। रणवीर सिंह का जन्म 6 जुलाई 1985 को मुंबई में हुआ। बॉलीवुड में अब तक रणवीर सिंह कई सुपरहिट और दमदर किरदार निभा चुके हैं। पद्मावत के अलाउद्दीन खिलजी, बाजीराव मस्तानी, बेफिक्रे, गोलियों की रासलीला रामलीला, बैंड बाजा बारात या फिर हो लुटेरा में शांत स्वभाव का वरुण श्रीवास्तव का रोल अदा करने वाले रणवीर सिंह को बॉलीवुड में जगह बनाने की लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी थी।
पूरा नाम जानकर चौंक जाएंगे आप
रणवीर सिंह का पूरा नाम रणवीर सिंह का भवनानी था जिन्होंने बॉलीवुड में आने के बाद भवनानी अपने नाम के आगे से हटा दिया। रणवीर सिंह ने बॉलीवुड में जगह बनाने के लिए काफी पापड़ बेले हैं। हालांकि रणवीर सिंह इंडस्ट्री में अनिल कपूर के रिश्तेदार लगते हैं क्योंकि रणवीर के पिता और अनिल कपूर की पत्नी सुनीता कपूर आपस में चचेरे भाई बहन हैं। रणवीर सिंह के लिए बॉलीवुड नया नहीं था लेकिन हिंदी फिल्मों में जगह दिलवाने वाला उन्हें कोई नहीं मिला।
पहले थे सहायक निदेशक
रणवीर ने पहली बार एजेंसी में बतौर सहायक निदेशक के रूप में काम शुरू किया था, लेकिन उस दौरान उनका सपना था कि वह एक बेहतरीन अभिनेता बनें। सहायक निदेशक का काम जरूर शुरू किया लेकिन रणवीर एक्टिंग करने में रुचिकर थे। इसी के साथ रणवीर को बैक स्टेज का काम भी सौंपा गया और इस काम के दौरान उन्हें कई छोटे छोटे काम भी करने पड़ते थे। अमेरिका से लौटने के बाद रणवीर को बैक स्टेज का काम करने के साथ साथ सेट पर काम करने वालों को चाय लाना, सीट लगाना, रिहर्सल करवाने जैसे कई काम करने पड़ते थे।
खुले‌ विचारों के लिए मशहूर
रणवीर को उनके खुले विचारों के लिए जाना जाता है। वे अब तक खुद को लेकर कई शॉकिंग कन्फेशन कर चुके हैं। मसलन, 2015 में उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान स्वीकार किया था कि मेल एक्टर होने के बावजूद उन्हें कास्टिंग काउच से गुजरना पड़ा था। उनके साथ यह घटना करियर के शुरुआती दौर में घटी थी। रणवीर ने कहा था एक शख्स ने मुझे रात करीब 8 बजे अंधेरी स्थित अपने घर में बुलाया। तय समय पर मैं अपना पोर्टफोलियो लेकर वहां पहुंचा, लेकिन उसने इसे देखे बगैर साइड में पटक दिया। बाद में मुझे पता चला कि वास्तव में वह क्या चाहता है और मेरे इनकार करते ही उसका दिल टूट गया।
शख्स ने कहा था…
रणवीर ने बताया था कि उस शख्स ने उनसे कहा था तुम स्मार्ट बनो, तुम सेक्सी बनो। ऐसे लोग बहुत आगे जाते हैं। मैं तुम्हे इस ऑफिस भेजूंगा, मैं तुम्हे उस ऑफिस भेजूंगा। रणवीर के मुताबिक, उस आदमी की बात सुनकर वे एकदम हैरान रह गए थे। उस शख्स ने उनके साथ नेगोशिएट करने की कोशिश भी की थी, लेकिन रणवीर ने उनकी शर्त नहीं मानी।
दीपिका का सरप्राइज
सूत्रों के मुताबिक दीपिका ने रणवीर के लिए एक सरप्राइज प्लान किया है। दीपिका आज हैदराबाद जाएंगी और रणवीर जो वहां अपनी अपकमिंग फिल्म ‘सिम्बा’ की शूटिंग में हैं, वहां उनसे मिलेंगी और उनके साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करेंगी।

एसे अन्य लेख

Leave a Comment

अन्य समाचार

लोकसभा में हंगामे से नाराज सुमित्रा महाजन ने कहा – ‘हम स्कूली बच्चों से भी गए-गुजरे हैं’

नयी दिल्ली : संसद के शीतकालीन सत्र में पांच दिनों से विभिन्न मुद्दों पर चल रहे हंगामें तथा मंगलवार को भाजपा, कांग्रेस, एआईएडीएमके, टीडीपी सदस्यों के शोर शराबे से नाराज लोकसभा [Read more...]

गायक सोनू निगम ने एक बार फिर दिया विवादित बयान, कहा- ‘काश! पाकिस्तान में जन्म हुआ होता’

नई दिल्लीः भारत के मशहूर गायक सोनू निगम एक बारे फिर विवादित बयान के चलते चर्च में हैं। एक साक्षात्कार के दौरान उन्होंने कहा 'काश ! उनका जन्म भारत में न होकर पाकिस्तान में होता तो अच्छा होता।' उनके इस [Read more...]

मुख्य समाचार

कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका का ट्रेलर हुआ जारी

मुंबई : कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी की इन दिनों लगातार चर्चाएं हो ही रही है। हाल ही में कंगना का एक लुक सामने आया था जिसमें वो सिंहासन पर बैठी हुई नजर [Read more...]

लोकसभा में हंगामे से नाराज सुमित्रा महाजन ने कहा – ‘हम स्कूली बच्चों से भी गए-गुजरे हैं’

नयी दिल्ली : संसद के शीतकालीन सत्र में पांच दिनों से विभिन्न मुद्दों पर चल रहे हंगामें तथा मंगलवार को भाजपा, कांग्रेस, एआईएडीएमके, टीडीपी सदस्यों के शोर शराबे से नाराज लोकसभा [Read more...]

ऊपर