हैप्पी बर्थडे ‘देसी गर्ल’ : ये परफ्यूम लगाती हैं प्रियंका चोपड़ा…

मुंबईः बॉलीवुड की ‘देसी गर्ल’ आज 36 साल की हो गई। एक शानदार एक्‍ट्रेस होने के साथ-साथ ही प्रियंका एक बेहतरीन सिंगर भी हैं। आज प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी अपने दमदार अभिनय का परचम लहराया है। बचपन से लेकर अब तक प्रियंका ने अपने करियर में कई पड़ावों को पार करके यह मुकाम हासिल किया है। उनकी सफलता के पीछे कई छोटे-बड़े हिस्से हैं। प्रियंका का जन्म 18 जुलाई, 1982 को जमशेदपुर में हुआ था, लेकिन वह बरेली को ही अपना असली घर समझती हैं। बरेली के आर्मी पब्लिक स्कूल में उच्च विद्यालय की शिक्षा प्राप्त की। प्रियंका अमेरिका में मिस इंडिया प्रतियोगिता की दूसरी विजेता रहीं और उन्होंने मिस इंडिया वर्ल्‍ड के खिताब के लिए प्रवेश किया, जिसमें उन्होंने मिस वर्ल्‍ड का ताज जीता।

पसंदीदा परफ्यूम

प्रियंका की पसंदीदा परफ्यूम राल्फ लॉरन है। प्रियंका चोपड़ा को उनके शानदार सुगंध के लिए जाना जाता है। राल्फ लॉरन परफ्यूम के 100 एमएल की कीमत 4759 रुपये है।

हॉलीवुड में ऐसे रखा कदम

उन्होंने फिल्म ‘बेवॉच’ के जरिए हॉलीवुड फिल्मों में डेब्यू किया. ‘बेवॉच’ के बाद प्रियंका ने दो हॉलीवुड फिल्में ‘ए किड लाइक जेक’ और ‘इजंट इट रोमांटिक’ साइन की है। जय गंगाजल (2016) के बाद अब तक उनकी कोई भी बॉलीवुड फिल्म नहीं आई। हाल ही में उन्होंने अली अब्बास जफर की एक फिल्म साइन की, जिसमें सलमान खान लीड एक्टर के तौर पर होंगे। इस फिल्म का नाम ‘भारत’ होगा।

निक जोनस के साथ

प्रियंका इन दिनों अमेरिका में ही हैं। वहां उनकी जोड़ी अब अमेरिकन सिंगर निक जोनास के साथ जम रही हैं। सोशल मीडिया में पर निक के साथ ऐसी कई तस्वीरें आ चुकी हैं, जिससे यह अंदेशा लगाया जा सकता है कि वह उनके साथ डेट कर रही हैं।

कुछ ऐसा रहा सफर…
दरअसल प्रियंका चोपड़ा को इंजिनियर बनने का शौक था और उसके बाद क्रिमिनल साइकॉलजिस्ट बनने की सोची। इससे पहले की वह इस राह पर आगे बढ़तीं, वह मिस वर्ल्ड बन गईं। तब वह महज 18 साल की थीं। प्रियंका को जंक फूड यानी पिज्जा और फ्रेंच फ्राइज बहुत ज्यादा पसंद है। उनके पसंदीदा खाने की बात करें तो वह कोई विदेशी खाना नहीं, बल्कि अपना देसी खिचड़ी और अचार है। प्रियंका ने अपने बॉलिवुड करियर की शुरुआत ‘हीरो’ से की थी, जिसमें उनके सामने सनी देओल थे, लेकिन उनकी पहली फिल्म एक तमिल फिल्म थी। प्रियंका का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल है क्योंकि उनकी फिल्म आई थी ‘वॉट्स यॉर राशि’, जिसमें उन्होंने 12 अलग-अलग किरदार में बखूबी से अपनी भूमिका निभाई थी। इसी वजह से उनका नाम यहां दर्ज किया जा चुका है।
कुछ रहस्य
– प्रियंका में कार को लेकर काफी क्रेज है। प्रियंका के पास पोर्शे, बीएमडब्ल्यू 7- सीरीज और मर्सिडीज एस-क्लास जैसी कई शानदार कारें हैं।
– प्रियंका ऐसी पहली इंडियन ऐक्टर हैं, जिनका फुट इम्प्रेशन इटली के सालवेटोरे फेरेगामा म्यूजियम में रखा गया है, जहां मर्लिन मुनरो से लेकर तमाम गिने-चुने दिग्गजों के फुट इम्प्रेशन हैं।
– प्रियंका चोपड़ा को कई तरह के मार्शल आर्ट्स की अच्छी जानकारी है।
– उनका पसंदीदा परफ्यूम राल्फ लॉरन है।

 

एसे अन्य लेख

Leave a Comment

अन्य समाचार

चीनः 28 वर्षों में विकास दर में आई काफी कमी, अभी और गिरावट के आसार

बीजिंगः चीन की विकास दर में 1990 के बाद से अब तक सबसे अधिक कमी आई है। चीन की विकास दर 2018 में 6.6% रही, जो कि 28 साल में यह सबसे कम है। इससे पहले 1990 में चीन की [Read more...]

फ्रांस से 3000 एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल खरीदने की तैयारी कर रहा है भारत

नयी दिल्ली : फ्रांसीसी कंपनी से रक्षा सामग्री खरीद पर चल रहे विवाद को दरकिनार करते हुए भारत ने अपनी सुरक्षा प्रणाली को और मजबूत तथा विश्‍वस्‍तरीय बनाने तथा सेना को नये उपकरणों से लैस करने की खातिर फ्रांस से [Read more...]

मुख्य समाचार

प्रवासी भारतीयों की दुनियाभर में बढ़ी नेतृत्व क्षमता : सुषमा

2022 तक ‘नूतन युवा भारत’ बनाने में मदद करेगी युवाओं की बढ़ती संख्या वाराणसी : प्रवासी भारतीयों की दुनियाभर में बढ़ती नेतृत्व क्षमताओं को नये भारत की विकास यात्रा के लिए अहम बताते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को [Read more...]

चीनः 28 वर्षों में विकास दर में आई काफी कमी, अभी और गिरावट के आसार

बीजिंगः चीन की विकास दर में 1990 के बाद से अब तक सबसे अधिक कमी आई है। चीन की विकास दर 2018 में 6.6% रही, जो कि 28 साल में यह सबसे कम है। इससे पहले 1990 में चीन की [Read more...]

ऊपर