इस साल 50 नए स्टोर्स खोलेगा लिबर्टी, फोकस राज्य हैबंगाल में भी खुलेंगे स्टोर्स

हम हर वर्ष अपना वार्षिक बिक्री लक्ष्य निर्धारित करते हैं। अगले 3 वर्षों में हम अपने ब्रांड इंटरफेसिंग को टियर 2 शहरों के ग्राहकों के साथ जोड़ना चाहते हैं। अगले तीन साल में हमारी योजना टियर 2 शहरों में लगभग 100 नए स्टोर खोलने की है। चालू वर्ष में हमारे फोकस राज्य पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश है, क्योंकि हमारे पास अन्य राज्यों की तुलना में वहां कम संख्या में स्टोर है। ये बातें लिबर्टी फुटवियर रिटेल के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर अनुपम बंसल ने दिल्ली के लाजपत नगर में लिबर्टी शो रूम के उद्घाटन के मौके पर कही।

बंसल ने बताया कि लिबर्टी पिछले 50 सालों से फुटवियर उद्योग में अपनी सेवाएं प्रदान कर रहा है और इसका सालाना टर्नओवर 500 करोड़ रुपये से अधिक है। बंसल ने कहा कि इस साल हमारी योजना देश भर में 50 से ज्यादा स्टोर्स खोलने की है, अब तक हम 20 से ज्यादा स्टोर्स खोल चुके हैं।

उन्होंने कहा कि लिबर्टी का एक्सक्लुसिव शोरूम देश भर में अपनी टैगलाईन ‘फैशन इज कंफर्ट’ के अनुसार आरामदायक फुटवियर की विस्तृत रेंज पेश कर रहे हैं। इसमें 450 से अधिक उत्पाद शामिल हैं, जिसमें पुरुषों के फॉर्मल और कैजुअल लुक देने वाले उत्पाद, स्पोर्ट्स वियर, महिलाओं के लिए स्टाइलिश और फैशनेबल सेनोरिटा, बच्चों के लिए फंकी – फुटफन और आधुनिक तकनीक से बने आरामदायक उत्पाद शामिल हैं।

रोजाना 50,000 जोड़े जूतों का निर्माण

लिबर्टी लैदर फुटवियर कैटेगरी में रोजाना 50,000 जोड़े जूते बनाता है। भारत के अलावा फ्रांस, इटली और जर्मनी में भी यह लिबर्टी के शोरूम हैं। इसके 150 वितरक, 400 एक्सक्लुसिव शोरूम और 6000 से अधिक मल्टी-ब्रांड आउटलेट्स हैं। बंसल ने बताया कि पुरुषों के जूतों में फॉर्मल श्रेणी में हमारी बिक्री लगभग 25% है, जबकि पार्टी वियर जूतों की बिक्री लगभग 15% है, आरामदायक 35% और स्पोर्ट्स वियर में 25% है। वहीं महिलाओं की कैटेगरी में फॉर्मल जूतों की बिक्री 5%, पार्टी वियर 30%, फॉर्मल 35% और 30% स्पोर्ट्स वियर की बिक्री होती है। चमड़े की बात करें तो पुरुषों के 75% फॉर्मल शूज चमड़े के बने होते हैं, जबकि पुरुषों के फैशन सेगमेंट जूतों में 50% चमड़ा होता है, जबकि अन्य में पीयू एवं कैनवास वगैरह होते हैं। वहीं महिलाओं के जूतों की बात करें तो 30% फॉर्मल जूते चमड़े के होते हैं, जबकि फैशन सेगमेंट में 20% चमड़े के एवं बाकि अन्य होते हैं। बंसल ने कहा कि हम देश में तेजी से बढ़ते ब्रांडों में से एक हैं और हम लगातार चैनल भागीदारों की तलाश में हैं जो हमारे ब्रांड की लंबी अवधि की योजनाओं के साथ जुड़ना चाहते हैं।

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