रिलायंस फिर लाया 501 रुपये में फोन का ऑफर

मुंबईः रिलायंस एक बार फिर 15 साल बाद 501 रुपए में मोबाइल फोन का ऑफर लाया है। इसके तहत कोई भी फीचर फोन देकर उसके बदले में जियो फोन लिया जा सकेगा। एक्सचेंज ऑफर की शुरुआत 21 जुलाई से होगी। इससे पहले 1 जुलाई 2003 को रिलायंस इन्फोकॉम ने 501 रुपए में सीडीएमए मोबाइल फोन लॉन्च किया था। तब मुकेश और अनिल अंबानी साथ थे। रिलायंस इंडस्ट्रीज की गुरुवार को मुंबई में हुई 41वीं एजीएम में नए ऑफर के ऐलान किए गए। चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो फोन-2 भी लॉन्च किया जाएगा जो महज 2,999 रुपए में उपलब्‍ध होगा। बुकिंग 15 अगस्त से शुरू होगी। रिलायंस ने ब्रॉडबैंड सर्विस सेक्टर में भी उतरने की घोषणा की है।
तीन नई सर्विसेस की घोषणा
जियो फोन ऑफर: पुराने फीचर फोन के बदले 501 रुपए में नए जियो फोन के ऑफर को मॉनसून हंगामा ऑफर नाम दिया गया है। ये नॉन रिफंडेबल स्कीम है जो 21 जुलाई से लागू होगी। बिना एक्सचेंज के जियो फोन पहले की तरह 1,500 रुपए में ही मिलेगा जो कि रिफंडेबल स्कीम है। जियो फोन बेसिक स्मार्टफोन है। यह 4जी सेट होगा।
15 अगस्त से…
41वीं एजीएम में मुकेश अंबानी, उनके बेटे आकाश अंबानी और बेटी ईशा अंबानी ने कहा कि अब जियो फोन में 15 अगस्त से यूट्यूब, फेसबुक, वॉट्सऐप फैसिलिटी भी शुरू हो जाएगी। ये तीनों ऐप्स वॉइस कमांड के जरिए ऑपरेट किए जा सकेंगे। ये सुविधाएं पुराने जियो फोन ग्राहकों को भी मिलेगी।
जियो फोन-2: ये फुल क्वर्टी की-पैड वाला एडवांस 4जी स्मार्टफोन होगा। इसमें ग्राहकों को ड्यूल सिम, 128 जीबी तक मेमोरी सपोर्ट वाला एसडी कार्ड, 512 एमबी रैम और 4 जीबी रोम की सुविधा मिलेगी। इसमें 2000 एमएएच की बैटरी होगी। 15 अगस्त से इसकी बुकिंग शुरू होगी। ग्राहकों को ये 2,999 रुपए में मिलेगा।
ब्रॉडबैंड सर्विस: इसे जियो गीगा फाइबर नाम दिया गया है। इसके तहत देशभर के छोटे-बड़े 1100 शहरों को जोड़ा जाएगा। रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू होंगे। इस ब्रॉडबैंड सर्विस के तहत राउटर, सेट टॉप बॉक्स और स्मार्ट होम सॉल्यूशंस की फैसिलिटी भी मिलेगी। आकाश और ईशा अंबानी ने बताया कि ब्रॉडबैंड सर्विस इंस्टॉल करने में सिर्फ एक घंटे का समय लगेगा। इससे घर पूरी तरह हाईटेक और स्मार्ट बन जाएगा। इसकी मदद से ग्राहक पूरे घर को कंट्रोल कर सकेंगे। जियो गीगा टीवी के जरिए ग्राहक वीडियो कॉलिंग भी कर सकेंगे। इस पर दुनिया का बेस्ट एजुकेशनल कंटेंट मिलेगा। बच्चे बिना टीचर की मदद के बिना भी पढ़ सकेंगे। इसके जरिए डॉक्टर दूर बैठकर मरीजों का इलाज कर सकेंगे।
बढ़ गया मुनाफा
मुकेश अंबानी ने बताया कि एक साल में रिलायंस जियो का मुनाफा 20.6% से बढ़कर 36 हजार 75 करोड़ रुपए पहुंच गया है। रिलायंस भारत की सबसे बड़ी निर्यातक कंपनी बन गई है। एक साल में कंपनी ने 42 हजार 553 करोड़ रुपए जीएसटी का भुगतान किया है। अब हमारी कंपनी का लक्ष्य तमाम छोटे-बड़े कारोबारियों तक डिजिटल टूल्स और तकनीक पहुंचाना है। रिलायंस रिटेल भारत की सबसे ज्यादा मुनाफे वाली रिटेल कंपनी है।

एसे अन्य लेख

Leave a Comment

अन्य समाचार

नरेंद्र मोदी और अशरफ गनी के बीच हुई महत्वपूर्ण बैठक

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने अशांत अफगानिस्तान में जारी शांति प्रक्रिया की स्थिति सहित अनेक महत्वपूर्ण क्षेत्रीय एवं द्विपक्षीय मुद्दों पर बुधवार को यहां गहन विचार विमर्श किया। नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर [Read more...]

विजय माल्‍या ने स्विस बैंक में भेजे 170 करोड़, भारतीय एजेंसियां नहीं रोक पाई

नई दिल्लीः ब्रिटिश सरकार ने भगौड़ा विजय माल्या के लंदन स्थित संपत्ति को फ्रीज कर दिया, लेकिन इससे पहले वह एक बड़ी रकम स्विस बैंक में ट्रांसफर करने में सफल हुआ था। इस बारे में ब्रिटेन द्वारा भारतीय एजेंसियों ने [Read more...]

मुख्य समाचार

भाजपा के सामने किसी राजनीतिक दल की कोई चुनौती नहीं : कैलाश विजयवर्गीय

नीमच : भारतीय जनता पार्टी के महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि देश में अब उनकी पार्टी के सामने कांग्रेस या अन्य किसी राजनीतिक दल की कोई चुनौती नहीं है। कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार दोपहर नीमच और जावद में कार्यकर्ताओं [Read more...]

नरेंद्र मोदी और अशरफ गनी के बीच हुई महत्वपूर्ण बैठक

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने अशांत अफगानिस्तान में जारी शांति प्रक्रिया की स्थिति सहित अनेक महत्वपूर्ण क्षेत्रीय एवं द्विपक्षीय मुद्दों पर बुधवार को यहां गहन विचार विमर्श किया। नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर [Read more...]

ऊपर